Home Top Ad

दुनिया के शीर्ष 4 सबसे खतरनाक आतंकवादियों और उनकी योग्यता, संख्या 4 सबसे शिक्षित है

Share:


आज, इस लेख में हम दुनिया भर के कुछ सबसे खतरनाक आतंकवादियों की शैक्षिक योग्यता के बारे में बात करेंगे, जिन्हें आप जानकर आश्चर्यचकित होंगे।


1. Dawood Ibrahim



भारतीय पुलिस अभी भी अपराधी मास्टरमाइंड की तलाश कर रही है, लेकिन वह पुलिस द्वारा कभी पकड़ा नहीं जाता है। सूत्रों के अनुसार, इस समय वह पाकिस्तान में छुपा रहा है। मुझे आपको बताएं कि दाऊद इब्राहिम को कोई बड़ी स्कूली शिक्षा नहीं मिली है। वह एक हाईस्कूल छोड़ने वाला है।

2. Osama bin Ladenb



ओसामा बिन लादेन 9/11 का मास्टरमाइंड था। उन्होंने ब्रैडमम हाई स्कूल, अल-थैग मॉडल स्कूल जैसे स्कूलों में अध्ययन किया। अपने स्कूल के अध्ययन के बाद, उन्होंने 1 9 7 9 में राजा अब्दुलजाज विश्वविद्यालय से सिविल की इंजीनियरिंग डिग्री ली थी।

3. David Headley



उनके पिता एक अमेरिकी मूल के पाकिस्तानी और मां थे जो 2008 के मुंबई हमलों में शामिल थे। उन्होंने वैली फोर्स मिलिटरी एकेडमी, फिलाडेल्फिया में अध्ययन किया।

4. Hafiz Muhammad Saeed

26/11 के मुंबई हमले के पीछे हाफिज सईद भी मुख्य चेहरा थे। हाफिज सईद एक उच्च शिक्षित व्यक्ति है। मैं आपको बताता हूं कि उन्होंने इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में एक इस्लामी शिक्षक के रूप में काम किया है। हाफिज पंजाब विश्वविद्यालय से दो स्नातकोत्तर डिग्री भी रखता है।