Home Top Ad

भविष्यवाणी राजस्थान और चेन्नई के बीच मुकाबले में यह टीम बन सकती है विजेता, जानिए

Share:


आईपीएल 2018 के 42वें मैच में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम एक दूसरे के सामने होगी। एक तरफ जहां प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सीएसके की टीम को केवल एक जीत की दरकार है तो वहीं राजस्थान रॉयल्स के लिए हर मैच करो या मरो वाली स्थिति वाला है।


ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच में किसी भी हालत अच्छा परफॉर्मेंस करना होगा।

टीम रिकॉर्ड

दोनों टीमों के बीच आईपीएल में कुल 18 मैच खेले गए हैं जिसमें 12 मैच सीएसके की टीम जीतने में सफल रही है तो वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम को केवल 6 मैच में जीत हासिल मिली है।


वहीं जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच 4 मैच हुए हैं जिसमें दोनों टीमों के नाम 2- 2 मैच जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है।


चेन्नई सुपरकिंग्स के इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

चेन्नई सुपरकिंग्स टीम के लिए एक बार फिर शेन वॉटसन, धोनी, अंबाती रायडू और सुरेश रैना से एक शानदार पारी की उम्मीद होगी तो वहीं गेंदबाजी डिपार्टमेंट में एक बार फिर जिम्मेदारी रवींद्र जडेजा, हरभजन सिंह, शार्दुल ठाकुर, लुंगी नगिडी पर होगी। ड्वेन ब्रावो और जडेजा ऑलराउंडर की भूमिका निभाएगें। वैसे टीम में बदलाव की संभावना बेहद ही कम लग रही है। हालांकि खबर आई है कि दीपक चाहर अपने ऊबर चुके हैं लेकिन प्लेइंग इलेवन में उनका खेलना अभी तय नहीं है।

सीएसके की संभावित प्लेइंग इलेव

शेन वाटसन, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, ध्रुव शोरी, एमएस धोनी (कप्तान), ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, डेविड विली, हरभहन सिंह, लुंगी नगिडी, शार्दुल ठाकुर



राजस्थान रॉयल्स के इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

रहाणे को सीएसके के खिलाफ मैच में कप्तान के तौर पर और एक बल्लेबाज के तौर पर शानदार परफॉर्मेंस करना होगा तो वहीं जोस बटलर, बेन स्टोक्स और संजू सैमसन को मैच जीताने वाला परफॉर्मेंस करना होगा। पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने काफी असरदार परफॉर्मेंस किया था।


ऐसे में कृष्णप्पा गोथम, ईश सोढ़ी, जोफरा आर्चर और जयदेव उनादकट वही परफॉर्मेंस दोहराने की आवश्यकता है। प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना कम ही नजर आ रही है। यदि देखा जाए तो स्टुअर्ट बिन्नी की जगह राहुल त्रिपाठी को मौका मिल सकता है।


राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन राजस्थान

अजिंक्य रहाणे (कप्तान) , जोस बटलर, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, महिपाल लोमर, स्टुअर्ट बिन्नी / राहुल त्रिपाठी, कृष्णप्पा गोथम, ईश सोढ़ी, जोफरा आर्चर, जयदेव उनादकट, अनुरेट सिंह

यह टीम जीत सकती है

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम जबरदस्त फॉर्म में है। ऐसे में यदि सीएसके के एक्स फैक्टर वाले खिलाड़ी, वॉटसन, धोनी और ब्रावो चल निकले तो राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए मुश्किल हालात पैदा हो सकते हैं। रिकॉर्ड और इस आईपीएल में परफॉर्मेंस को लेकर देखा जाए तो धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम के जीतने के आसार ज्यादा हैं।