Home Top Ad

फाइनल मैच के सुपर हीरो शेन वॉटसन के शानदार बैटिंग की छह बड़ी बातें

Share:

चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के सुपरहीरो रहे शेन वॉटसन ने अपनी टीम के लिए नया इतिहास लिख दिया. उन्होंने अपनी बैटिंग से फाइनल की तस्वीर बदलकर रख दी. उन्होंने जोरदार शतक भी बनाया. वॉटसन की इस पारी को क्रिकेट प्रेमी लंबे समय तक याद रखेंगे. आइए जानते हैं कि वॉटसन की पारी की छह बड़ी बातें क्या रहीं.


1. बतौर ओपनर मजबूत शुरुआत

आस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन चेन्नई सुपर किंग्स की पारी की ओपनिंग करने आए थे और अंत नाटआउट रहे. उन्होंने शुरू में धीमी पारी खेली ताकि चेन्नई की बैटिंग को पटरी पर ला सकें लेकिन उसके बाद उन्होने दमदार बैटिंग की. जैसे उनकी पारी आगे बढ़ी, वैसे वैसे उनकी आक्रमकता भी बढती गई.

2. रैना के साथ सेंचुरी पार्टनरशिप

दूसरे विकेट के लिए उन्होंने सुरेश रैना के साथ 117 रनों की पार्टनरशिप करके चेन्नई को करीब करीब जीत की पटरी पर डाल दिया. क्योंकि इस पार्टनरशिप ने टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. इसी दौरान उन्होंने (वॉटसन) अपनी हाफसेंचुरी भी पूरी की.


3. फिर आक्रमक हुए

जैसे ही चेन्नई की पारी के 10 ओवर पूरे हुए. वाटसन ने अपनी बैटिंग की गति बढाई और जीत के लिए जरूरी करीब 98 रनों की ओर उन्होंने टीम को तेजी से पहुंचाना शुरू किया. अब उनका बल्ला खुल गया था और वो जमकर चौके और छक्के लगा रहे थे. उन्होंने मैदान के हर ओर जोरदार शॉट लगाए.

4. संदीप शर्मा के ओवर में 26 रन

- वॉटसन ने संदीप के एक ओवर में तीन छक्के और दो चौके लगाकर पूरी तस्वीर ही बदल दी. इस ओवर में उन्होंने 26 रन बनाने के बाद एकदम साफ कर दिया कि अब चेन्नई को जीत से कोई नहीं रोक सकता. उनकी इस बैटिंग ने सनराइजर्स हैदराबाद के पूरे कांफिडेंस को भी हिलाकर रख दिया.

5. फिर जोरदार शतक

वॉटसन ने 51 गेंदों पर शतक पूरा किया. इसमें उनके सात चौके और आठ छक्के शामिल रहे. उनका स्ट्राइकिंग लगातार बढता रहा है. 17वें ओवर के पास पहुंचते पहुंचते उनका स्ट्राइकिंग रेट 200 के ऊपर पहुंच चुका था. उन्होंने इस सीजन में दूसरा शतक लगाया. ऐसा पहली बार हुआ जबकि रन चेज करते हुए किसी ने फाइनल में शतकीय पारी खेली हो.


6. कोई भी गेंदबाज रोक नहीं पाया - 

कोई भी गेंदबाज फाइनल में वाटसन को रन बनाने से रोक नहीं पाया. कहा जाता था कि सनराइजर्स हैदराबाद की गेंदबाजी ही सबसे मजबूत है लेकिन वाटसन ने इस गेंदबाजी को बिल्कुल बौना करके रख दिया.