Home Top Ad

DDvsMI : रोहित शर्मा की इस छोटी सी गलती से दिल्ली के खिलाफ 11 रन से हार मुंबई हुई आईपीएल 2018 से बाहर

Share:

दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2018 का 55वां मुकाबला दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम पर खेला गया.


इस मुकाबले को दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते 11 रन से जीत लिया है और आईपीएल 2018 का अपना समापन जीत के साथ किया हे।

डेयरडेविल्स ने खड़ा किया था 174 रन का स्कोर



इस मैच का टॉस दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम की शुरूआत एक विस्फोटक शुरूआत रही और दिल्ली के ओपनर बल्लेबाजों ने मात्र 3 ओवरों में 30 रन बना डाले थे.

लेकिन इसके बाद टीम के 30 रन के स्कोर पर पृथ्वी शॉ रन आउट हो गये. वही टीम के 38 रन के स्कोर पर ग्लेन मैक्सवेल भी आउट हो गये. इसके बाद बल्लेबाजी करने आये ऋषभ पंत ने शानदार शॉट्स लगाये और अपनी टीम के लिए 44 गेंदों पर 64 रन की एक विस्फोटक पारी खेली. इसके बाद अंत के ओवरों में विजय शंकर और अभिषेक शर्मा ने भी कुछ अच्छे शॉट्स दिखाये और दिल्ली की टीम का स्कोर निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 174 रन तक पहुंचा दिया.

दिल्ली के लिए विजय शंकर ने 30 गेंदों पर 43 रन की नाबाद पारी खेली. वही मुंबई इंडियंस के लिए जसप्रीत बुमराह ने अपने 4 ओवर में 29 रन देकर एक विकेट लिया.

मुंबई की टीम 163 पर हुई ढेर


जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम को मात्र 12 रन के स्कोर पर सूर्यकुमार यादव के रूप में पहला झटका लग गया. इसके बाद एविन लुईस ने कुछ शानदार शॉट्स दिखाये और मुंबई इंडियंस का स्कोर आगे बढ़ता रहा. इसके बाद मुंबई इंडियंस की टीम को 57 रन के स्कोर पर दूसरा झटका ईशान किशन के रूप में लगा.

मुंबई इंडियंस की टीम को इसके बाद तीसरा झटका एविन लुईस के रूप में 74 रन के रूप में लगा. मुंबई इंडियंस इसके बाद लड़खड़ा गई और मुंबई इंडियंस की टीम 19.3 ओवर में 163 रन पर आल आउट हो गई.

मुंबई इंडियंस के लिए सबसे ज्यादा 21 गेंदों पर 48 रन की पारी एविन लुईस ने खेली. वही दिल्ली के लिए संदीप लामिचाने ने अपने 4 ओवर में 36 रन देकर 3 विकेट लिए.

रोहित की गलती ले डूबी

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा इतने अहम मैच पर ऊपर बल्लेबाजी करने नहीं आये. वह नंबर-5 पर बल्लेबाजी करने आये. उनका इतने अहम मैच पर ऊपर बल्लेबाजी ना करने आना मुंबई इंडियंस की हार का सबसे बड़ा कारण रहा है.