Home Top Ad

वैज्ञानिकों ने किया बड़ा खुलासा धरती पर नहीं बचेगा एक भी इंसान, वजह जानकार चौंक जायेंगे

Share:

दुनिया में हर रोज कुदरत का कहर बरस रहा है. फिलहाल तेज बवंडर और तूफ़ान से दुनिया की कई जगहों पर काफी नुक्सान हुआ है. वही वैज्ञानिकों ने एक नए कहर के बारे में आगाह किया है. इस कुदरत के कहर के धरती को बेहद नुक्सान हो सकता है. वैज्ञानिकों ने दावा किया है की उन्होंने ब्रह्माण्ड में एक ऐसे ब्लैक होल का पता लगाया है जो दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है.



ऑस्ट्रेलियन नेशनल यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने बताया है की ब्रह्माण्ड में एक विशाल ख्गोलिकीय ब्लैक होल पिंड है. यह इतना विशाल और खतरनाक बताया गया है की सूरज जैसे विशाल पिंड को निगलने की क्षमता रखता है. वैज्ञानिकों द्वारा इस ब्लैक होल का नाम कासर रखा गया है.

धरती पर जीवन हो सकता है ख़तम- वैज्ञानिकों ने दावा किया है की कासर ब्लैक होल से उर्जा का ज्यादातर हिस्सा पराबैंगनी किरणों वाला है जिसमें एक्स -रे किरणे मौजूद हो सकती है. वैज्ञानिकों के मुताबिक अगर ये ब्लैक होल कासर प्रथ्वी के पास आकशगंगा के आसपास आ जाए तो धरती पर जीवन बर्बाद होने से कोई नहीं रोक सकता है.


क्योकि कासर ने निकलने वाली ज्यादातर हानिकारक और जहरीली उर्जा ऐसी है जिससे धरती को तबाह होने में ज्यादा वक़्त नहीं लगेगा. वैज्ञानिकों ने दावा किया है 120 पहले की रिसर्च में इस ब्लैक होल का आकर बेहद कम था. लेकिन तब भी उसमे 20 अरब सूरज समा सकते थे. और हर 10 साल में ये ब्लैक होल 1 प्रतिशत बढ़ रहा है. वैज्ञानिकों के मुताबिक ब्रह्माण्ड में गर्मी बढ़ने की वजह इसी ब्लैक होल को माना जा रहा है. इसकी उर्जा इतनी अधिक है की आने वाले समय में ये तारों की चमक को फीका कर देगा.