Home Top Ad

राजनाथ सिंह ने दिया पाकिस्तान को अनोखा ऑफर

Share:

 श्रीनगर: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को एक बार फिर से आड़े हाथों लिया हैं. जम्मू-कश्मीर के दो दिन के दौरे पर श्रीनगर पहुंचे राजनाथ ने गुरुवार को कहा- 'पाकिस्तान अपनी सरजमीं पर आतंकवाद को पनपने दे रहा है. दुनिया के सामने पाकिस्तान आतंकवाद खत्म करने की बात तो करता है, लेकिन इसे खत्म करने के लिए ठोस कदम नहीं उठाना चाहता.' गृहमंत्री ने कहा, 'अगर पाकिस्तान आतंकवाद पर काबू नहीं कर पा रहा, तो वो अपने पड़ोसी मुल्क की मदद क्यों नहीं ले लेता.'


जम्मू-कश्मीर में रमज़ान के दौरान सीज़फायर के फैसले पर राजनाथ का कहना है कि पीएम मोदी ने सोच-समझ कर ये फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि रमजान में आम लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखकर ये आदेश जारी किया गया.

इशारों में अलगाववादियों पर हमला करते हुए राजनाथ ने कहा कि कुछ ताकतें बच्चों को गुमराह कर रही है. उन्होंने कहा अपने बच्चों की हाथ में तालीम और दूसरों के हाथ में पत्थर दिए जा रहे हैं. जम्मू के सभी बच्चों को अपना समझें.

उन्होंने कहा कि लोग कश्मीर में अमन के लिए आगे आएं. राजनाथ ने कहा, बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ ठीक नहीं है. राजनाथ ने कहा कि बातचीत के लिए सही सोच होनी चाहिए. उन्होंने कहा, 'जम्मू और कश्मीर में एसपीओ की संख्या बढ़ाई गई है. युवाओं को रोजगार देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है.'

राजनाथ ने कहा कि पीएम मोदी ने दोहराया है कि हम कश्मीर मुद्दे का समाधान गाली से नहीं गले लगाकर करना चाहते हैं. आप और क्या चाहते हैं? 2 दिन की इस यात्रा के दौरान राजनाथ सिंह जम्‍मू कश्‍मीर की मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती से भेंट करेंगे. वे अमरनाथ यात्रा – 2018 के लिए किये जाने वाले सुरक्षा प्रबंधों की भी समीक्षा करेंगे. गृह मंत्री विभिन्‍न प्रतिनिधि मंडलों के साथ भी बैठक करेंगे.